Kangra News : कांगड़ा जिला में पैराग्लाइडिंग, ड्रोन फ्लाइंग पर लगी रोक, जानें वजह

हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा जिला में पैराग्लाइडिंग, ड्रोन उड़ाने, हॉट एयरर बैलून और एयरो स्पोर्ट्स गतिविधियों पर पूर्ण रूप से प्रतिबंध लगा दिया है। यह प्रतिबंध छह मई को लागू होगा।
 

धर्मशाला। हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा जिला में पैराग्लाइडिंग, ड्रोन उड़ाने, हॉट एयरर बैलून और एयरो स्पोर्ट्स गतिविधियों पर पूर्ण रूप से प्रतिबंध लगा दिया है। यह प्रतिबंध छह मई को लागू होगा। इसके अलावा पांच और नौ मई को सिर्फ धर्मशाला उपमंडल में इन गतिविधियों पर प्रतिबंध रहेगा। इस संबंध में उपायुक्त एवं जिला दंडाधिकारी कांगड़ा हेमराज बैरवा ने आदेश जारी कर दिए हैं।

यह भी पढ़ें ः-सावधान ! ब्यास के किनारे जाने से बचें, पंडोह डैम से कभी भी छोड़ा जा सकता है पानी

जिला दंडाधिकारी की ओर से जारी आदेशों के अनुसार छह मई को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू का धर्मशाला प्रवास प्रस्तावित है। इस दौरान सुरक्षा की दृष्टि से कांगड़ा जिला में पैराग्लाइडिंग, ड्रोन फ्लाइंग, हॉट एयर बैलून, एयरो स्पोर्ट्स जैसी गतिविधियों पर पूर्णतय प्रतिबंध रहेगा। इसके अलावा टी-20 मैच के दौरान 5 और 9 मई को धर्मशाला उपमंडल में उपरोक्त गतिविधियों पर विराम रहेगा। हालांकि इसमें पुलिस प्रशासन और सुरक्षा एजेंसियों को छूट रहेगी।

यह भी पढ़ें ः-धर्मशाला में PBKS vs CSK के बीच IPL मैच, बारिश डाल सकती है खलल, IMD का येलो अलर्ट

जिला दंडाधिकारी हेमराज बैरवा ने कहा कि विशिष्ट अतिथियों तथा दर्शकों की सुरक्षा के दृष्टिगत यह आदेश जारी किए हैं। कोई भी संस्था, व्यक्ति इन आदेशों की अवहेलना करेगा तो आवश्यक कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। आदेशों की अनुपालना सुनिश्चित करने के लिए पुलिस प्रशासन, एसडीएम, जिला पर्यटन अधिकारी और पैराग्लाइडिंग एसोसिएशन को भी कारगर कदम उठाने के निर्देश दिए हैं, ताकि सुरक्षा में किसी तरह की चूक न हो।