137 करोड़ की गोविंद सागर उठाऊ पेयजल योजना का काम शुरू :  सुभाष  ढटवालिया  

पूर्व कांग्रेस प्रत्याशी सुभाष चंद ढटवालिया ने मौजूदा भाजपा विधायक इंद्रदत्त लखनपाल पर क्षेत्र के विकास की अनदेखी करने के आरोप लगाए हैं ।  उन्होंने कहा कि  पिछले लगभग 12 सालों से बड़सर विधानसभा का नेतृत्व में ही करते आ रहे हैं। आज वह पेयजल समस्याओं को लेकर मुख्यमंत्री के ऊपर आरोप प्रत्यारोप लगा रहे हैं जोकि निराधार हैं।
 

हमीरपुर  ।  राजनीति में विरोध होना जरूरी है, परंतु किसी के ऊपर कीचड़ उछालना राजनीति में गलत है। होटल वसंतम हरसौर में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में बड़सर विधानसभा क्षेत्र से पूर्व कांग्रेस प्रत्याशी सुभाष ढटवालिया ने यह बात कही। उन्होंने कहा कि आज बड़सर जो पेयजल समस्या है, उसके जिम्मेवार विधायक इंद्र दत्त लखनपाल स्वयं हैं। पूर्व कांग्रेस प्रत्याशी सुभाष चंद ढटवालिया ने मौजूदा भाजपा विधायक इंद्रदत्त लखनपाल पर क्षेत्र के विकास की अनदेखी करने के आरोप लगाए हैं । 

सुभाष ढटवालिया  ने कहा कि  पिछले लगभग 12 सालों से बड़सर विधानसभा का नेतृत्व में ही करते आ रहे हैं। आज वह पेयजल समस्याओं को लेकर मुख्यमंत्री के ऊपर आरोप प्रत्यारोप लगा रहे हैं जोकि निराधार हैं। उन्होंने कहा कि झूठ की राजनीति करना लखनपाल छोड़ दें। बड़सर की जनता ने उन्हें जनप्रतिनिधि चुनकर भेजा है। उनका दायित्व बनता है कि बड़सर के विकास में भागीदारी सुनिश्चित करें और झूठे आरोपों का रोना रोना बंद करें। अन्यथा कांग्रेस पार्टी उनका हर मंच पर विरोध करेगी।    उन्होंने कहा  कि विधायक पेयजल समस्या को लेकर मुख्यमंत्री पर आरोप लगा रहे हैं जो कि सरासर झूठ हैं। 

सुभाष ढटवालिया ने कहा कि सुखविंदर सिंह सुक्खू को मुख्यमंत्री बने हुए अभी लगभग 16 ही महीने हुए हैं। बड़सर की पेयजल समस्या को लेकर मुख्यमंत्री हमेशा तत्पर रहते हैं। उन्होंने कहा कि बड़सर के लोगों की पेयजल संबंधी दिक्कतों का समाधान आगामी गर्मियों से पहले हो जाएगा। गोबिंद सागर झील  उठाऊ पेयजल योजना जिसकी लागत 137 करोड़ है उस पर काम शुरु हो चुका है । इसके  अलावा 132 केवी सब स्टेशन कोटला का  काम पूरा हो चुका है तथा आगामी एक महीने के। भीतर लोगों को इसका लाभ  मिल सकता है।

   उन्होंने कहा कि इस समय बड़सर में भीषण गर्मियों के कारण पेयजल समस्या बनी हुई है । टैंकरों के माध्यम से लोगों तक पानी पहुंचाया जा रहा है। 137 करोड़ की पेयजल योजना का काम शुरू हो चुका है तथा आगामी गर्मियों से पहले बड़सर से पेयजल समस्या पूरी तरह समाप्त हो जाएगी। ढटवाल क्षेत्र  में अघोषित बिजली कट की समस्या पर बोलते हो उन्होंने कहा कि 132 केबी सब स्टेशन का काम पूरा हो चुका है तथा आगामी एक माह के भीतर इसे चालू कर जनता को समर्पित किया जाएगा। सलोनी दियोटसिद्ध। सड़क की अपग्रेडेशन का काम 26  करोड़ 32 लाख की लागत से किया जाना है जिसके लिए टेंडर प्रक्रिया शीघ्र शुरू की जाएगी।

उन्होंने कहा कि  मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू का आशीर्वाद हमारे साथ है, सारी समस्याएं मुख्यमंत्री के समक्ष रखी जाएगी तथा प्राथमिकता के आधार पर इन्हें हल करवाया जाएगा। उन्होंने इंद्रदत्त लखनपाल  को नसीहत देते हुए कहा है कि वे मुख्यमंत्री पर अनाप शनाप बयानबाजी करने से बाज आए तथा अपने काम की तरफ ध्यान दें। अगर उन्होंने पिछले 12 वर्षों के दौरान बड़सर में काम किए होते तो आज जनता मूलभूत सुविधाओं को न तरसती । अपने लंबे कार्यकाल के दौरान न तो वे बड़सर बस अड्डा बनवा पाए, न ही पेयजल योजना शुरू करवा पाए, न ही स्वास्थ्य सुविधाओं को दुरुस्त करवा पाए । अब जनता के बीच जवाब देते नहीं बन रहा तो उनके द्वारा मुख्यमंत्री पर अनाप शनाप आरोप लगाए जा रहे है। 

सुभाष  ढटवालिया  ने विधायक लखनपाल पर कटाक्ष करते हुए कहा अगर विधायक महोदय 12 सालों में स्कूलों में नाच गानों पर ज्यादा ध्यान न देते तो आज बड़सर में छोटी-छोटी समस्या नहीं होती। आप अपनी नाकामियों को छुपाने के लिए दूसरों पर आरोप लगाने की महारत हासिल है। सुभाष  ढटवालिया ने कहा सड़क स्वास्थ्य शिक्षा पेयजल इन सभी में राजनीति आगे नहीं आनी चाहिए। लखनपाल हमेशा अपने हित की राजनीति करते हैं, की क्षेत्र के विकास में उनकी कोई रुचि नहीं होती।

पत्रकार वार्ता के दौरान जब उनसे सवाल पूछा गया कि  मुख्यमंत्री के होते कोई भी आप बड़सर विधानसभा चुनाव हार गए हैं किसे दोषी मानते हैं। इस पर उन्होंने हंसते हुए जवाब दिया मुझे जनता का भरपूर सहयोग मिला है तभी मैं 30000 का आंकड़ा पार किया है। हां मुझ में ही कमी थी की जीत के रात का पहिया आखिरी वक्त पर कीचड़ में फंस गया और मैं चुनाव हार गया।  इस अवसर पर कांग्रेस महासचिव पवन कालिया, कमल पठानिया, नरेश लखनपाल, ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष संजय शर्मा, पूर्व ब्लॉक अध्यक्ष विपिन कुमार, सुरजीत सिंह, डैनी जायसवाल, विशाल राणा, राजेश बन्याल, जिला परिषद सदस्य मीना धीमान सहित सैकड़ो कांग्रेस कार्यकर्ता उपस्थित रहे।