बड़सर में जल्द शुरू होगा पेयजल स्कीमों का कार्य  : राजेश बन्याल

मुख्यमंत्री पर बड़सर विधानसभा क्षेत्र के  विकास कार्यों को रोकने के बारे में लगाए गए आरोपों का खंडन करते हुए कांग्रेस  नेता राजेश बन्याल ने कहा कि मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने विभिन्न क्षेत्रों में सरकारी विभागों द्वारा चलाए जा रहे विकासात्मक कार्य निरंतर रूप से चले हुए हैं। इन कार्यों को रोकने का आरोप जो स्थानीय विधायक लखनपाल ने मुख्यमंत्री पर लगाया है, वह निराधार, तथ्यहीन और सच्चाई से कोसों दूर है।
 

हमीरपुर ।  बड़सर विधानसभा क्षेत्र के  विधायक इंद्र दत्त लखनपाल द्वारा विगत दिवस एक प्रेस वार्ता में  मुख्यमंत्री पर बड़सर विधानसभा क्षेत्र के  विकास कार्यों को रोकने के बारे में लगाए गए आरोपों का खंडन करते हुए कांग्रेस  नेता राजेश बन्याल ने कहा कि मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने विभिन्न क्षेत्रों में सरकारी विभागों द्वारा चलाए जा रहे विकासात्मक कार्य निरंतर रूप से चले हुए हैं। इन कार्यों को रोकने का आरोप जो स्थानीय विधायक लखनपाल ने मुख्यमंत्री पर लगाया है, वह निराधार, तथ्यहीन और सच्चाई से कोसों दूर है।

राजेश बन्याल ने स्पष्ट किया कि इस विधानसभा सभा क्षेत्र जो विकासात्मक कार्य चल हुए हैं, उन्हें जल्द पूरा किया जाएगा। हाल ही में मुख्यमंत्री ने अपने दौरे  में  लोक निर्माण विभाग का उप मंडल कार्यालय विझड़ी में  खोलने, बड़सर अस्पताल को 100 बेड अस्पताल बनाने   की घोषणाओं पर जल्दी ही अमली जामा पहनाया जाएगा। बड़सर में 138  करोड़ की लागत से भाखड़ा डैम से उठाऊ  पेयजल  एवं सिंचाई योजना का भूमि पूजन हाल ही में बड़सर के दौरे पर मुख्यमंत्री ने किया था उस पर काम शुरू हो चुका है। जल्दी ही इस योजना को पूर्ण करके जनता को समर्पित किया जाएगा।
उन्होंने कहा कि लखनपाल द्वारा लगाया गया आरोप निराधार हैं, क्योंकि गर्मियों में  बड़सर विधानसभा क्षेत्र के लगभग सभी इलाकों में वर्षा के अभाव में विभिन्न क्षेत्रों में पेयजल  योजनाएं जरूरत के अनुरूप आपूर्ति नहीं कर पाती व पीने के पानी की आपूर्ति में अभाव होता है।  बड़सर के विधायक  लखनपाल पर निशाना साधते हुए कहा कि वह  कुछ महीने पहले  हिमाचल विधानसभा में मुख्यमंत्री की तारीफ करते नहीं थकते थे। अब वह मुख्यमंत्री पर आरोप प्रत्यारोप लगाए जा रहे हैं,  तो लखनपाल  स्पष्ट करें कि क्या वह विधानसभा में झूठ बोलते थे या अब झूठ बोल रहे हैं।
राजेश बन्याल ने कहा कि लखनपाल को भाजपा में आए कुछ दिन ही हुए लेकिन उन्हें स्पष्टीकरण देने की नौबत आ गई है कि बड़सर में भाजपा में सब ठीक है और एकजुट है।  उन्होंने कहा की पहले विधायक लखनपाल अपना पिछले 12 साल का रिकॉर्ड बताएं कि उन्होंने 12 साल में बड़सर में क्या- क्या विकासात्मक कार्य करवाए हैं और कौन से विकासात्मक कार्य मुख्यमंत्री ने रोक हैं । उन्होंने कहा कि लखनपाल का अपना 12 साल का रिपोर्ट कार्ड विकास के बारे में कितना बढ़िया है। यह स्पष्ट करें वह तो एक मिनी सेक्रेटरी और बस अड्डा बनाने में भी बुरी तरह फेल रहे। 
उन्होंने कहा कि बड़सर में निर्माणाधीन  संयुक्त कार्यालय भवन ( मिनी सचिवालय) के लिए जो धनराशि तुरंत उपलब्ध कराई वह भी मुख्यमंत्री की ही देन है। जिसका लगभग 80 प्रतिशत निर्माण कार्य पूरा हो चुका है केवल 20 प्रतिशत निर्माण कार्य शेष बचा है जो कि 15 महीने में मुख्यमंत्री ने समय पर राशि उपलब्ध कराने के कारण ही हुआ है । अब इस संयुक्त कार्यालय भवन का उद्घाटन भी मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू के  कर कमलों द्वारा जल्दी ही करवा दिया जाएगा। अतः मुख्यमंत्री पर आधारहीन और झूठे आरोप लगाने से पहले अपने गिरेबान में झांके।