IPH  विभाग के कर्मचारी व ठेकेदार पर लगाए मालकियत भूमि से जबरन फलदार पेड़ों को काटने के आरोप

शिकायतकर्ता ने सीएम हेल्पलाइन (CM Helpline) पर की शिकायत,  सरकार व विभाग से मौका देखने व इन्साफ  की मांग   
 

हमीरपुर ।   जलशक्ति (IPH) विभाग बड़सर के कर्मचारी व  ठेकेदार पर मालकियत भूमि से जबरन फलदार पेड़ों को काटने के आरोप लगे हैं। यह आरोप  ग्राम पंचायत जनहैंण के गाँव समताना खुर्द के निवासी रविंद्र कुमार (Ravinder Kumar) ने लगाए हैं। हालंकि इसकी शिकायत रविंद्र कुमार (Ravinder Kumar0 ने मुख्यमंत्री हेल्पलाइन (CM Helpline) पर भी की हैं। लेकिन आईपीएच (IPH) कनिष्ठ अभियंता व स्थानीय वार्ड पंच ने झूठी रिपोर्ट जारी कर मामले को दबाने की कोशिश के भी आरोप शिकायतकर्ता ने लगाए है।

रविंद्र कुमार (Ravinder Kumar) ने आरोप लगाते हुए बताया कि मेरी पत्नी बीमार होने के चलते वह पीजीआई चंडीगढ़ में दवाई के लिए गया हुआ था। लेकिन इस पीछे आईपीएच (IPH) विभाग के कर्मचारी और ठेकेदार ने उसकी मालकियत भूमि से बिना पूछे जबरन फलदार पेड़ों पर कुल्हाड़ी चला दी। उन्होंने बताया कि इसकी शिकायत मुख्यमंत्री हेल्पलाइन (CM Helpline) पर भी की गई लेकिन विभाग के जेई (JE) और स्थानीय वार्ड पंच ने इस तरह की किसी भी बात की रिपोर्ट बनाकर शिमला (Shimla) भेजी हैं।

यह भी पढ़ेंः-    11 -12 जनवरी को Hamirpur के दौरे पर रहेंगे मुख्यमंत्री

जबकि मेरे पास इस के फोटो और वीडियों हैं। जिसमें बार्ड पंच और ठेकेदार की लेवर ने माना हैं कि मालकियत भूमि से पेड़ काटे गए हैं। उन्होंने सरकार व विभाग से मौका देखने व इन्साफ  की मांग की हैं। 
वहीं वार्ड पंच संकुतला देवी ने कहा कि मेरे ऊपर लगाए गए सभी आरोप निराधार हैं। मैंने अधिकारियों को वो ही बताया हैं जिसकी मुझे जानकारी थी।


उधर जल शक्ति विभाग बड़सर अधिशासी अभियंता राजीव सहगल ने बताया कि इस बारे में कोई जानकारी नहीं है। उन्होंने कहा कि अगर ऐसा है तो इसकी जांच करवाई जाएगी। उन्होंने कहा कि इस मामले में जेई से रिपोर्ट मांगी जाएगी व उसके बाद ही कुछ कहा जा सकता है।