सर्व कल्याणकारी संस्था हमीरपुर ने मेडिकल कॉलेज के बाहर किया धरना प्रदर्शन 

हमीरपुर राजकीय मेडिकल कॉलेज की चरमराई व्यवस्था के विरुद्ध प्रधानाचार्य मेडिकल कॉलेज हमीरपुर के दफ्तर के बाहर संस्था के कार्यकर्ताओं ने आशिक रूप से धरना दिय।  अस्पताल प्रशासन से मांग की कि अस्पताल की बंद पड़ी सीटी स्कैन मशीन को ठीक करवाया जाए या नई मशीन स्थापित की जाए। यह मशीन पिछले लगभग एक वर्ष से बंद पड़ी हुई है ।
 

 हमीरपुर।  सर्व कल्याणकारी संस्था हमीरपुर विधानसभा क्षेत्र के अध्यक्ष जगजीत ठाकुर के नेतृत्व में हमीरपुर राजकीय मेडिकल कॉलेज की चरमराई व्यवस्था के विरुद्ध प्रधानाचार्य मेडिकल कॉलेज हमीरपुर के दफ्तर के बाहर संस्था के कार्यकर्ताओं ने आशिक रूप से धरना दिय।  अस्पताल प्रशासन से मांग की कि अस्पताल की बंद पड़ी सीटी स्कैन मशीन को ठीक करवाया जाए या नई मशीन स्थापित की जाए। यह मशीन पिछले लगभग एक वर्ष से बंद पड़ी हुई है। उसकी सुध लेने वाला कोई न है, जिससे जिले के लोगों को परेशानियां आ रही हैं और मजबूरन लोगों को प्राइवेट अस्पतालों में महंगा इलाज करवाना पड़ रहा है। यही हाल अल्ट्रासाउंड मशीनों का है जो कि कई महीनों से बंद पड़ी हुई है। यह मशीने क्यों ठीक नहीं करवाई जा रही हैं। यह एक महत्वपूर्ण प्रश्न है।

जगजीत ठाकुर ने कहा कि अस्पताल में सफाई व्यवस्था भी ठीक नहीं है लगता है या अस्पताल खुद ही बीमार पड़ा हुआ है। अव्यवस्था का आलम यह है कि यहां छोटी-छोटी बीमारी के लिए भी मरीजों को रेफर कर दिया जाता है। यह अस्पताल माज रेफरल अस्पताल बनकर रह गया है। जिले से दूर-दराज से लोग अपना इलाज करवाने आते हैं परंतु डॉक्टर अपने केबिन में उपलब्ध नहीं होते जिसके कारण लोगों को कई परेशानियों का सामना करना पड़ता है और मजबूर होकर प्राइवेट अस्पताल में अपना महंगा इलाज करवाना पड़ रहा है। अस्पताल के कर्मचारी कई बार मरीजों व उनके साथ आए हुए लोगों के साथ दुर्व्यवहार करते हैं। इन स के बावजूद अस्पताल प्रशासन मूक बना हुआ है कोई भी इस अस्पताल की सुध लेने वाला नहीं है।

इसलिए आज संस्था की तरफ से प्रधानाचार्य को एक मांग पत्र भी सौंपा गया तथा मांग की गई कि जिले की जनता की मुश्किलों को ध्यान में रखते हुए लोगों को जिला में उचित स्वास्थ्य सुविधा प्रदान की जाए। इस मौके पर कश्मीर सिंह, राज कुमार, पृथ्वी चंदेल, शवनम कुमारी, जमना देवी, शीला कुमारी, राजेश कुमार, प्रताप सिंह, ओम प्रकाश, ज्ञान चंद, रवि प्रकाश व संस्था के अन्य कार्यकर्ता भी उपस्थित रहे।