हिमाचल के दूरदराज क्षेत्रों में सेवाएं दे रहे कर्मचारियों को शीघ्र पोस्टल बैलेट पेपर उपलब्ध करवाए चुनाव आयोग : इंद्रदत्त लखनपाल

8 दिसंबर को विधानसभा चुनावों की मतगणना होनी सुनिश्चित है। ऐसे में अभी तक दूरदराज के क्षेत्रों में सेवाएं दे रहे कर्मचारियों तक पोस्टल बैलेट पेपर नहीं पहुंचना कहीं न कहीं चुनाव आयोग की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़ा कर रहा है।
 

हमीरपुर  ।   हिमाचल विधानसभा चुनावों को लेकर 8 दिसंबर को मतगणना होनी है। लेकिन चुनाव आयोग प्रदेश के विभिन्न दूरदराज क्षेत्रों में कार्यरत कर्मचारियों को अभी तक पोस्टल बैलेट पेपर ही उपलब्ध नहीं करवा पाया है, जो कि बहुत ही चिंतनीय विषय बना हुआ है। यह बात बड़सर के विधायक एवं कांग्रेस प्रत्याशी इंद्रदत्त लखनपाल ने जारी प्रेस बयान के माध्यम से कही है।

विधायक इंद्रदत्त लखनपाल ने कहा कि पहाड़ी क्षेत्रों में कार्यरत कर्मचारियों को अभी तक पोस्टल बेल्ट पेपर नहीं मिल पाए हैं। उन्होंने कहा कि कर्मचारी रोजाना फोन के माध्यम से बेल्ट पेपर न मिलने की शिकायतें कर रहे हैं। इस पर चुनाव आयोग को संज्ञान लेने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि 8 दिसंबर को विधानसभा चुनावों की मतगणना होनी सुनिश्चित है। ऐसे में अभी तक दूरदराज के क्षेत्रों में सेवाएं दे रहे कर्मचारियों तक पोस्टल बैलेट पेपर नहीं पहुंचना कहीं न कहीं चुनाव आयोग की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़ा कर रहा है।

इंद्रदत्त लखनपाल ने कहा कि मतगणना का समय दिन-प्रतिदिन कम हो रहा है। ऐसे में इन कर्मचारियों के पास कब पोस्टल बेल्ट पेपर पहुंचेंगे और कब यह लोग अपने मत के अधिकार का प्रयोग कर इसे डाक के माध्यम से भेजेंगे। इस गंभीर विषय पर चुनाव आयोग को गहनता से कार्य करने की जरूरत है।

उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग शीघ्र-अति-शीघ्र दूरदराज क्षेत्रों में कार्यरत कर्मचारियों को पोस्टल बैलेट पेपर उपलब्ध करवाए तथा इसके बारे में हर पार्टी के प्रत्याशी को भी अपडेट करें।