हमीरपुर जिला में 10 लोग निकले Corona पॉजीटिव

शत-प्रतिशत टीकाकरण के जिले भर में मोबाइल टीमों की संख्या बढ़ाई
 

हमीरपुर ।  जिला हमीरपुर में मंगलवार को 10 लोग कोरोना  (Corona) पॉजीटिव पाए गए हैं। रैपिड एंटीजन टैस्ट में इनकी पुष्टि हुई है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. आरके अग्रिहोत्री  (CMO Dr R.K Agnihotri) ने बताया कि मंगलवार को जिला में रैपिड एंटीजन टैस्ट के लिए कुल 589 सैंपल लिए गए, जिनमें से 10 पॉजीटिव निकले। आरटी-पीसीआर टैस्ट में कोई भी पॉजीटिव मामला सामने नहीं आया है।


  उन्होंने बताया कि जिला में कोरोना रोधी वैक्सीनेशन (Corona Anti Vaccination) के लिए सभी स्वास्थ्य खंडों में व्यापक अभियान चलाया गया है। विभिन्न अस्पतालों और अन्य स्वास्थ्य केंद्रों में स्थापित टीकाकरण केंद्रों के अलावा जिले भर में मोबाइल टीमें गांव-गांव जाकर लोगों को कोरोना रोधी वैक्सीन (Corona Anti Vaccine) लगा रही हैं।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी (CMO) ने बताया कि जिला में इस माह के अंत तक 18 वर्ष से अधिक आयु के सभी लोगों को वैक्सीन (Vaccine) की दोनों डोज लगाने का लक्ष्य तय किया गया है। उन्होंने बताया कि सभी स्वास्थ्य खंडों में मोबाइल टीमों की संख्या बढ़ाई गई है, ताकि शत-प्रतिशत टीकाकरण का लक्ष्य हासिल किया जा सके। उन्होंने कहा कि कोरोना रोधी वैक्सीन (Corona Anti Vaccine) की पहली डोज लगवा चुके लोग 84 दिन की अवधि के बाद दूसरा टीका भी अवश्य लगवाएं।