उपायुक्त ने नादौन में किया ग्रामीण बैंक की शाखा का उदघाटन

हिमाचल प्रदेश ग्रामीण बैंक की यह जिला हमीरपुर में 25वीं और प्रदेश में  272वीं शाखा है।  उपायुक्त ने बैंक अधिकारियों से आग्रह किया कि वे आम लोगों तक ऋण योजनाओं का लाभ पहुंचाने की दिशा में कार्य करें तथा उन्हें आसानी एवं उदारता से ऋण दें।
 

हमीरपुर । उपायुक्त हेमराज बैरवा ने वीरवार को नादौन में हिमाचल प्रदेश ग्रामीण बैंक की नई शाखा का उदघाटन किया। हिमाचल प्रदेश ग्रामीण बैंक की यह जिला हमीरपुर में 25वीं और प्रदेश में 272वीं शाखा है।   इस अवसर पर बैंक के अधिकारियों और समस्त नादौनवासियों को बधाई देते हुए उपायुक्त ने कहा कि प्रदेश के दूरदराज क्षेत्रों के लोगों तक बैंकिंग सेवाएं पहुंचाने में हिमाचल प्रदेश ग्रामीण बैंक बहुत ही सराहनीय भूमिका अदा कर रहा है। प्रदेश के सभी जिलों में इस बैंक की शाखाएं संचालित की जा रही हैं।


   उपायुक्त ने बैंक अधिकारियों से आग्रह किया कि वे आम लोगों तक ऋण योजनाओं का लाभ पहुंचाने की दिशा में कार्य करें तथा उन्हें आसानी एवं उदारता से ऋण दें। इससे जिला के अधिक से अधिक लोग ऋण योजनाओं का लाभ उठा सकेंगे तथा जिला की सीडी रेशो में भी सुधार होगा। हेमराज बैरवा ने कहा कि सरकार ने स्वरोजगार के अवसर सृजित करने तथा लोगों को अपने उद्यम लगाने के लिए प्रेरित एवं प्रोत्साहित करने के लिए कई सब्सिडी योजनाएं आरंभ की है। सभी बैंक अधिकारी सरकार की इन योजनाओं के लाभार्थियों को प्राथमिकता के आधार पर ऋण मंजूर करें।

  उन्होंने कहा कि बैंक में ऋण के लिए आने वाले प्रत्येक ग्राहक का सही मार्गदर्शन एवं सहायता की जानी चाहिए। उसे ऋण के लिए बार-बार बैंक के चक्कर काटने की जरुरत नहीं पडऩी चाहिए। उपायुक्त ने कहा कि सरकार की सब्सिडी योजनाओं के अलावा सामाजिक सुरक्षा से संबंधित सरकार की विभिन्न बीमा एवं पेंशन योजनाओं का भी व्यापक प्रचार-प्रसार किया जाना चाहिए, ताकि अधिक से अधिक लोग इन योजनाओं का लाभ उठा सकें।


  इस अवसर पर बैंक के अध्यक्ष राजेंद्र सिंह ने उपायुक्त का स्वागत किया तथा बैंक की विभिन्न उपलब्धियों एवं योजनाओं की जानकारी दी। कार्यक्रम के दौरान बैंक के क्षेत्रीय प्रबंधक वीरेंद्र चौहान, वरिष्ठ प्रबंधक राजेश कुमार, एमएस गथानिया, शाखा प्रबंधक सन्नी राणा, अन्य अधिकारी तथा बैंक के ग्राहक भी उपस्थित थे।