Holi Bridge Accident : क्षमता से अधिक भार वाले दो मालवाहक वाहनों के गुजरने से टूटा चौली पुल, एक की मौत

क्षमता से अधिक भार वाले वाहनों के गुजरने से हिमाचल प्रदेश (Himachal) के चम्बा-खड़ामुख-होली मार्ग (Chamba-Holi Road) पर चौली नाले पर बना बैली ब्रिज टूट कर गिर गया।
 

भरमौर। क्षमता से अधिक भार वाले वाहनों के गुजरने से हिमाचल प्रदेश (Himachal) के चम्बा-खड़ामुख-होली मार्ग (Chamba-Holi Road) पर चौली नाले पर बना बैली ब्रिज टूट कर गिर गया। पुल से गुजर रहे दो माल वाहक वाहन भी नाले में जा गिरे। हादसे में एक व्यक्ति की मौत हो गई है, जबकि एक घायल है। हादसा शुक्रवार देर शाम सात बजे के करीब हुआ है। 


वाहनों के नाले में गिरने के बाद घायल को कड़ी मशक्कत से निकाला। हादसे में 28 वर्षीय सुभाष चंद पुत्र प्रीतम चंद गांव मांडो (चौबिया) तहसील भरमौर की मौके पर मौत हो चुकी थी। वहीं, हादसे में घायल विवेक ठाकुर (40) पुत्र सोमराज गांव एवं डाकघर बनीखेत को मेडिकल कॉलेज चम्बा रेफर कर दिया है। पुल के टूटने से तहसील मुख्यालय होली की करीब 20 पंचायतें प्रभावित हो गई हैं। 

भरमौर-पांगी के विधायक डॉ. जनकराज ने उपायुक्त चम्बा से कंपनी प्रबंधन और लोक निर्माण विभाग पर लापरवाही की एफआईआर दर्ज करवाने की बात कही है। बताया जा रहा है कि शुक्रवार देर को शाम निजी कंपनी प्रबंधन के काम में जुटी गाड़ियां एडिट-3 से मलबा भरकर चौली पुल से होकर कुठेड़ स्थित डैम साइट में क्रशर प्लांट की ओर आ रही थीं। 

इस दौरान चौली नाले पुल के बीचोंबीच पहुंचने पर ब्रिज टूटकर मालवाहक वाहनों समेत नाले में गिर गया। वाहनों के पीछे छोटी गाड़ियां भी आ रही थीं। हादसा होते ही छोटी गाड़ियों के चालकों ने सूझबूझ दिखाते हुए वाहनों को पीछे तो किया, लेकिन वे हवा में लटक गईं। सूचना मिलते ही कंपनी की ओर से हाइड्रा मशीन को फंसे व्यक्ति को निकालने के लिए मौके पर भेजा गया। 

अग्निशमन विभाग की टीम, 108 एंबुलेंस और भरमौर प्रशासन की संयुक्त टीम पहुंची। एडीएम भरमौर नरेंद्र चौहान ने पुष्टि की है। होली के चौली ब्रिज से मालवाहक वाहनों की आवाजाही को लेकर पहले भी खबरें प्रकाशित की जा चुकी हैं। सूत्रों के अनुसार चौली ब्रिज 9 टन वजन वाहन गुजरने के लिए पास है। पुल से निर्धारित से अधिक वजजी वाहन गुजारे जा रहे थे।