टीजीटी-पीजीटी-जेबीटी होंगे पक्के, शिक्षा विभाग ने मांगा रिकाॅर्ड

शिमला। कोरोना संकट के बीच शिक्षा विभाग में अनुबंध पर लगे शिक्षक व गैर शिक्षकों के लिए राहत भरी खबर है। तीन साल का अनुबंध पूरा करने वाले शिक्षकों से लेकर गैर शिक्षक कर्मचारी अब रेगुलर होंगे। प्रदेश सरकार के आदेशों के बाद शिक्षा विभाग ने तीन साल का अनुबंध कार्यकाल पूरा करने वाले पीजीटी,
 

शिमला। कोरोना संकट के बीच शिक्षा विभाग में अनुबंध पर लगे शिक्षक व गैर शिक्षकों के लिए राहत भरी खबर है। तीन साल का अनुबंध पूरा करने वाले शिक्षकों से लेकर गैर शिक्षक कर्मचारी अब रेगुलर होंगे। प्रदेश सरकार के आदेशों के बाद शिक्षा विभाग ने तीन साल का अनुबंध कार्यकाल पूरा करने वाले पीजीटी, टीजीटी, जेबीटी व प्रवक्ता, असिस्टेेंट प्रोफेसर व लिपिकों को नियमित करने के तैयारी शुरू कर दी है।

विभाग ने जिला उपनिदेशकों को इस संबंध में निर्देश जारी कर उन्हें एक सप्ताह में उक्त सभी शिक्षकों व गैर शिक्षकों का ब्यौरा निदेशालय भेजने को कहा है, ताकि मामले में आगे की कार्रवाई अमल में लाई जा सके। जिलों को पात्र शिक्षकों व लिपिकों के नियुक्ति पत्र की कॉपी, शैक्षणिक योग्यता के प्रमाण पत्र, चरित्र प्रमाण पत्र सहित सभी आवश्यक दस्तावेज भेजने को कहा है। इस दौरान विभाग ने जिलों को फार्म भी जारी किए हैं, जिन्हें भर कर देना होगा। विभाग ने जिलों से 30 मार्च, 2020 के साथ ही 30 सितंबर, 2020 तक तीन साल का कार्यकाल पूरा करने वाले शिक्षकों का ब्यौरा मांगा है।