करोट पंचायत के पूर्व प्रधान का आरोप राजनीतिक दबाव में नहीं हो रही घोटालों की जांच

सुजानपुर विधानसभा क्षेत्र की  करोट पंचायत के पूर्व प्रधान पी सी आजाद ने  कहा, 253 दिन के बाद भी जांच अधूरी, खटखाऊंगा कोर्ट का दरवाजा
 | 
सुजानपुर विधानसभा क्षेत्र की  करोट पंचायत के पूर्व प्रधान पी सी आजाद

हमीरपुर ।  सुजानपुर विधानसभा क्षेत्र की  करोट पंचायत के पूर्व प्रधान पी सी आजाद ने  आरोप लगाया है कि वर्ष 2015 से लेकर 2020 के कार्यकाल में पंचायत में हुए घोटालों की जांच राजनीतिक कारणों से लटकाई जा रही है। उन्होंने कहा कि अगर जांच पूरी नहीं होती तो वह कोर्ट का दरवाजा खटखटाएंगे। उन्होंने कहा कि सूचना के अधिकार के तहत उन्होंने पंचायत में हुए विकास कार्यों की पूरी रिपोर्ट लेने के बाद जिला पंचायत अधिकारी को प्रधान के खिलाफ शिकायत भेजी थी। आज 253 दिन बीत जाने के बाद भी जांच अधूरी है।

पी सी आजाद ने कहा कि करोट पंचायत में  2015 से लेकर 2020 तक करीब छह विकास कार्यों में घपले हुए हैं। इस बारे उन्होंने पंचायती राज विभाग के शिमला कार्यालय तक पत्राचार किया। इसके बाद जांच तो शुरू हुई लेकिन राजनीतिक दबाव में आरोपियों पर कोई कार्यवाही अब तक नहीं हुई। उन्होंने कहा कि जांच में क्या पाया गया , इसकी सूचना भी उपलब्ध नहीं करवाई जा रही है।

उधर  पंचायत की पूर्व प्रधान पिंकी ने कहा कि पी सी आजाद ने जिन कार्यों  की जांच मांगी थी, विभाग तथा बीडीओ ने उन्हें पूरा कर उन्हें क्लीनचिट दे दी है। पूर्व प्रधान पी सी आजाद पंचायत की झूठी बदनामी कर रहे हैं।
दूसरी तरफ करोट पंचायत की वर्तमान प्रधान मंजू कुमारी ने बताया कि मामला उनके कार्यकाल का नहीं है। उन्होंने कहा कि उन्हें इस बारे कुछ पता नहीं और न ही वह इस बारे ज्यादा कुछ बता सकती हूं।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।