Hamirpur News : 1520 पूर्व सैनिकों को रोजगार देगा सैनिक कल्याण निदेशालय, 23 फरवरी तक होंगे इंटरव्यू

पूर्व सैनिक कल्याण विभाग के निदेशक ब्रिगेडियर मदनशील शर्मा ने कहा कि पूर्व सैनिक कल्याण निदेशालय विभिन्न पदों को भरेगा व हजारों पूर्व सैनिकों को रोजगार उपलब्ध करवाया जाएगा।
 | 
Job

हमीरपुर ।  पूर्व सैनिक कल्याण निदेशालय प्रदेश के सैकड़ों पूर्व सैनिकों को रोजगार उपलब्ध करवाएगा। पांच जनवरी से 23 फरवरी तक साक्षात्कार होंगे। ये पद श्रेणी तीन और चार के भरे जाएंगे। पूर्व सैनिक कल्याण निदेशालय हमीरपुर ने 1,520 पद भरने के लिए पूर्व सैनिक रोजगार कक्ष हमीरपुर में साक्षात्कार रखे हैं। शिक्षा, स्वास्थ्य विभाग सहित कुल 68 विभागों में विभिन्न पद भरे जाएंगे। साक्षात्कार में प्रदेश भर के पूर्व सैनिक भाग लेंगे।


अकाउंटेंट के दो, अउंट क्लर्क के दो, जेओए अकाउंट के 38, एनएम का एक, स्टाफ नर्स के 46, ऑडियोमेट्रीशन के दो, ऑडियोमेट्रिक असिस्टेंट का एक, ब्लॉक प्रोग्राम मैनेजर के 11, कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर के 170, कनसीलर के सात, कंसलटेंट के दो, डेंटल हाइजिनिस्ट का एक, डेंटल मशीन का एक, डिस्पेंसर के दो, महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ता के 11, जिला एडमिनिस्टेटिव कम प्रोग्रामर असिस्टेंट का एक, जूनियर टेक्नीशियन का एक और लैब असिस्टेंट के 10 पद भरे जाएंगे।



लैब टेक्नीशियन के छह, मेडिकल लेबोरेटरी टेक्नीशियन ग्रेड टू के 32, मल्टी रीहबिलटेशन ऑन वर्कर के तीन, ओटीए के 47, फामासिस्ट के आठ, फामॉसिस्ट (एलोपैथी) के 15, फामॉसिस्ट (आयुर्वेदिक) के 30, साइकोथैरेपिस्ट के तीन, रेडियोग्राफर के आठ, आरबीके मैनेजर का एक, सीनियर लेबोरेटरी सुपरवाइजर के तीन, टीबी हेल्थ विक्टरर्स का एक, वेटरनेरी फार्मासिस्ट के 39, कंप्यूटर असिस्टेंट के तीन, कंप्यूटर ऑपरेटर के दो, डॉटा एंट्री ऑपरेटर का एक, ड्राइंग मास्टर के 106, जेबीटी के 246, एलटी के 81, शास्त्री के 196, टीजीटी आर्ट 20, टीजीटी नॉन मेडिकल 38, टीजीटी मेडिकल 44 और पीजीटी (कॉमर्स) के 46 पद भरे जाएंगे।



पीजीटी (अर्थशास्त्र) के तीन, पीजीटी (अंग्रेजी) के तीन, पीजीटी (हिंदी) के दो, पीजीटी (गणित) के छह, पीजीटी (इतिहास) का एक, पीजीटी (फिजिक्स) का एक, जूनियर कोच के छह, जूनियर ऑडिटर के सात, जूनियर एन्वायरमेंटल इंजीनियर का एक, जूनियर साइंटिफिक असिस्टेंट के दो, रेफ्रिजरेटर प्लांट ऑपरेटर का एक, जूनियर ऑडिटर का एक, जूनियर डाफ्ट्समैन के छह, जूनियर टेक्नीशियन फिटर के 14, लेजर कीपर के छह, पेट्रोल पंप अटेंडेंट का एक, पंप ऑपरेटर का एक, सेरिकल्चर इंस्पेक्टर के पांच, जेई (सिविल) 16, सिक्लड ग्राफ्टर का एक, सुपिरियर के तीन, टेक्निकल सुपरिंटेंडेंट के दो, मोटर व्हीकल का एक, जेओए आईटी के 92 और माइनिंग इंस्पेक्टर का एक पद भरा जाएगा। कुल 1,520 पद भरे जाएंगे।


उधर, पूर्व सैनिक कल्याण विभाग के निदेशक ब्रिगेडियर मदनशील शर्मा ने कहा कि पूर्व सैनिक कल्याण निदेशालय विभिन्न पदों को भरेगा व हजारों पूर्व सैनिकों को रोजगार उपलब्ध करवाया जाएगा। उन्होंने कहा कि इसके लिए पांच जनवरी से साक्षत्कार आयोजित किए जाएंगे जो कि 23 फरवरी तक चलेंगे। उन्होंने कहा कि विभिन्न पदों को वर्गों के अनुसार बांटा गया है और पूर्व सैनिकों की शैक्षिणक योग्यता भी निर्धारित की गई है।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।