मुफ्त गैस सिलेंडर सुविधा का लाभ उठाएं पात्र महिलाएं : डीसी

मुख्यमंत्री गृहिणी सुविधा योजना के तहत निशुल्क गैस कनेक्शन एवं सिलेंडर प्राप्त करने वाली महिलाओं को दो अतिरिक्त सिलेंडर रिफिल भी मुफ्त प्रदान किए जा रहे हैं।
 | 
उपायुक्त देबश्वेता बनिक

हमीरपुर । मुख्यमंत्री गृहिणी सुविधा योजना के तहत निशुल्क गैस कनेक्शन एवं सिलेंडर प्राप्त करने वाली महिलाओं को दो अतिरिक्त सिलेंडर रिफिल भी मुफ्त प्रदान किए जा रहे हैं। उपायुक्त देबश्वेता बनिक ने पात्र महिलाओं को इस सुविधा का लाभ उठाने की अपील की है। उन्होंने बताया कि गैस कनेक्शन से वंचित महिलाओं को खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले विभाग द्वारा मुख्यमंत्री गृहिणी सुविधा योजना के अंतर्गत निशुल्क गैस कनेक्शन जारी किए जा रहे हैं।

इस योजना के अनुसार लाभार्थियों को कनेक्शन देते समय सिलेंडर के अतिरिक्त दो अन्य घरेलू गैस रिफिल भी बिल्कुल मुफ्त दिए जा रहे हैं। उपायुक्त ने बताया कि अप्रैल माह के दौरान भी जिला की लाभार्थियों को कुल 4633 मुफ्त गैस रिफिल उपलब्ध करवाए गए हैं। जिला में इस योजना के कुल 25441 लाभार्थियों में से अब केवल 3085 लाभार्थियों को निशुल्क घरेलू गैस रिफिल उपलब्ध करवाए जाने हैं।


  उपायुक्त ने सभी ग्राम पंचायत प्रधानों और अन्य पंचायत जनप्रतिनिधियों से अपील की है कि वे अपनी-2 पंचायतों के लाभार्थियों को दो अतिरिक्त सिलेंडर रिफिल के संबंध में जानकारी दें, ताकि वे इस सुविधा का लाभ उठा सकें। उपायुक्त ने खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले विभाग और जिला की सभी गैस एजेंसियों को पात्र महिलाओं को दो-दो मुफ्त गैस रिफिल प्रदान करने के निर्देश दिए हैं।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।